हरियाणा व राजस्थान के लोग हो जाओ सचेत, मौसम विभाग नें जारी की अडवायजरी

Spread the love

आज के सक्रीय बादलों का निर्माण शुरू हो चुका है, पश्चिमी केंद्रीय हरियाणा और राजस्थान के हिस्सों पर गरज के बादल विकसित हो रहे है, वैसे तो यह बादल किसी दिशा में ज्यादा बढ़ नहीं रहे पर फैलाव में वृद्धि जरूर होती है और जहां बनते है वहीं बरस कर निष्प्रभावी हो जाते है प्री मॉनसून और मॉनसून में बादलों की प्रकृति कुछ इसी प्रकार की होती है।

आने वाले 2-4 घंटे में या आज देर शाम तक:-
हरियाणा के भिवानी, हिसार, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, रोहतक, झज्जर, जींद, सोनीपत, गुड़गांव, नूह, मेवात, पलवल, होडल सहित दिल्ली एनसीआर के हिस्सों में 20-40 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ्तार की हवा चल सकती है साथ ही हल्की से मध्यम बारिश तो कुछ स्थानों पर तेज़ बारिश हो सकती है।
सेष हरियाणा के हिस्सों में भी शाम तक नए बादल विकसित होकर बरस सकते है।

राजस्थान के नोहर, हनुमानगढ़, गंगानगर, चूरू, झुंझनु, सीकर, अलवर, भरतपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर, जालोर, सिरोही, उदयपुर, पाली, राजसमंद, भीलवाड़ा, चितौड़गढ़, कोटा, बूंदी, अजमेर, झालावाड़ के हिस्सों में भी तेज़ हवाओं के साथ हल्की तो मध्यम बारिश तो कहीं कहीं तेज़ बारिश दर्ज की जाएगी।

🔺हरियाणा और राजस्थान के छिटपुट क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी दर्ज की जा सकती है।

शेष पंजाब, पश्चिमी उत्तरप्रदेश में बादलवाही है शाम तक दोनों राज्यों में भी गरज के बादलों का निर्माण होगा और बारिश की गतिविधियां दर्ज की जा सकती है। 


Spread the love

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *