मौसम की जानकारी : 28 से 30 जुलाई तक भारी बारिश के आसार । जाने कहां?

Spread the love
  • 262
    Shares

Advertisement
Advertisement

मौसम की जानकारी

अगले 24 घंटों के दौरान मॉनसून ट्रफ का पूर्वी छोर हिमालय की तलहटी में जाने की संभावना है जबकि पश्चिमी छोर 2-3 दिनों के दौरान निचले स्तर पर बंगाल की खाड़ी से तेज हवाओं के समर्थन के अभाव में कमजोर बने रहने की संभावना है। ऐसे परिदृश्य के तहत, अगले 2-3 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के मैदानी इलाकों में मॉनसून वर्षा के कम रहने की संभावना है। हालांकि, 28 से 30 जुलाई के दौरान भारत के उत्तर-पूर्वी हिस्सों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।


मॉनसून ट्रफ़ ज़ोन के संभावित क्रमिक दक्षिणवर्ती स्थानांतरण के प्रभाव में और 29 जुलाई से बंगाल की खाड़ी से गरजना / दक्षिण-पूर्वी हवा की स्थापना, उत्तर भारत के मैदानी और पहाड़ी क्षेत्रों में व्यापक रूप से भारी से भारी वर्षा के साथ व्यापक रूप से व्यापक बारिश का अनुभव होने की संभावना है 29 से 30 जुलाई के दौरान बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में पड़ता है।


Arab पूर्वी पाकिस्तान के पूर्वी अरब सागर के पूर्वी हिस्से में चक्रवाती संचलन और उत्तर-दक्षिण गर्त के चक्रवात के प्रभाव के कारण, गुजरात राज्य में अगले 24 घंटों के दौरान भारी से बहुत भारी गिरावट के साथ व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होने की संभावना है।


इसके अलावा, 28 जुलाई से एक कतरनी क्षेत्र 10 ° N के साथ विकसित होने की संभावना है जो बाद के 2 दिनों के दौरान उत्तर की ओर बढ़ने की संभावना है। इसके प्रभाव में, प्रायद्वीपीय भारत में व्यापक आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में 28 से 30 जुलाई के दौरान भारी वर्षा के साथ व्यापक वर्षा होने की संभावना है।

Also read this पशुओं में फास्फोरस की कमी को कैसे पहचाने

Follow Us On Facebook https://www.facebook.com/khetikare/


Spread the love
  • 262
    Shares

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *