हरियाली तीज में लोगो के साथ मौसम भी लेगा हिलोरे । जाने ताजा हालात

Spread the love
  • 52
    Shares

हरियाली तीज की हार्दिक शुभकामनाएं

23 जुलाई के लिए मौसम की जानकारी

•पिछले कुछ दिनों से सक्रिय उत्तर भारत में बारिश के दौर में आज से व्यापक कमी देखी जाएगी और सम्भवतः समस्त मैदानी इलाकों के साथ साथ पहाड़ी इलाकों में बारिश में कमी आएगी। तापमान में बढोतरी होगी और उच्च आद्रता की मौजूदगी के कारण उमस बढ़ने लग सकती है। वातावरण में मौजूद पर्याप्त नमी के कारण और किसी भी मौसमी प्रणाली के अभाव में राजस्थान के अरावली क्षेत्र और पहाड़ी इलाकों में छिटपुट बादलों का विकास शाम के समय दिन की गर्मी के कारण हो सकता है हालांकि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुख्यतः हिस्सो में मौसम शुष्क रहेगा। मॉनसून ट्रफ के नीचे की तरफ बढ़ने से दक्षिण राजस्थान के हिस्सों में बिखरे तौर पर बारिश दर्ज की जा सकती है।

हरियाली तीज की हार्दिक शुभकामनाएं

•अक्षीय रेखा के सामान्य स्थिति से थोड़ा नीचे आने के चलते मध्य और पूर्वी भारत में बारिश की गतिविधियों में वृद्धि होगी, जबकि पूर्वोत्तर में बारिश में थोड़ी कमी सम्भव है हालांकि मध्यम से भारी बारिश का दौर यहां जारी रहेगा।

Also Read This पशुओं का ये घरेलु उपचार करेगें तो बचा सकते है हजारों रूपये

•पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार,झारखंड, ओडिसा और छत्तीसगढ़ व विदर्भ और मराठवाड़ा क्षेत्र में वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम बारिश और तेज बारिश का झोंका दर्ज किया जा सकता है।

•गोआ, कोंकण और पश्चिमी घाटों के साथ साथ गुजरात में भी कमजोर मॉनसून की स्थिति जारी रहेगी और हल्की बारिश की भी सम्भावनाएं बनी हई है।

•तमिलनाडु, कर्नाटक,आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में भी हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी।

*देश के शेष भागों में मौसम शुष्क रहेगा।

Source – IMD & Live weather Of India

Follow us on Instagram – https://www.instagram.com/khetikare/?hl=en

हरियाली तीज की हार्दिक शुभकामनाएं


Spread the love
  • 52
    Shares

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *