Viral Video ललितपुर में सिपाही ने बुजुर्ग किसान को जडा थप्पड , कान का पर्दा फटा

Spread the love
  • 252
    Shares

Advertisement

Viral Video ललितपुर

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के पास ही पुलिस चौकी में एक बुजुर्ग किसान के साथ बेहद गन्दी तरीके से मारपीट की गई ।जिसकी वजह से बुजुर्ग किसान के कान का पर्दा तक फट गया और हैरानी इस बात की है कि किसान के साथ ये हरकत करने वाला कोई और नहीं बल्कि चौकी का ही एक सिपाही है ।

Advertisement

जिस पुलिस के सिपाही को आम जनता और गरीबों को न्याय दिलाने के लिए वर्दी पहनाई जाती है वही पुलिसकर्मी जब ये सलूक करने लगे तो गरीब आखिर जाएं कहां । आपको बतादे की 71 साल के बुजुर्ग किसान सरनाम ने थानाध्यक्ष जखौरा को एक प्रार्थना पत्र दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि 13 अगस्त की रात गांव के ही एक निवासी जस्सू यादव की बकरी को किसी आवारा कुत्ते ने खा लिया था। जिसके बाद ये विवाद बढ़ा और ये मामला जो है वो थाने तक पहुंचा ।

क्या था मामला

बुजुर्ग किसान Viral Video ललितपुर

दरसल 13 अगस्त की रात गांव के ही निवासी जस्सू यादव की बकरी को किसी आवारा कुत्ते ने खा लिया था । इसका आरोप जस्सू यादव ने किसान के पालतू कुत्ते पर लगाते हुए बांसी पुलिस चौकी में उसकी शिकायत दर्ज की ।

इसके बाद बांसी पुलिस चौकी में तैनात सिपाही ने 14 अगस्त को चौकी में किसान को बुलाया और जब किसान पहुंचा तो सिपाही ने पैसे की मांग की । जब 71 वर्षीय किसान ने पैसे देने से मना कर दिया तो इस पर सिपाही ने उसके साथ मारपीट की जिसकी वजह से बुजुर्ग किसान के कान का पर्दा फट गया । इसके बाद जबरन 19 सौ रूपये लेकर किसान को भगा दिया गया।

चौकी के सिपाही ने गांव के एक और निवासी ज्ञानी कुशवाहा को भी थाने बुलाकर वही आरोप लगाते हुए उससे भी पैसे की मांग की और उससे भी जबरदस्ती छह हजार रुपए ले लिए । ऐसे में गुस्साए ग्रामीणों ने थाना जखौरा पहुंच कर जमकर हंगामा किया । इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ब्रजेश सिंह ने तत्काल प्रभाव से आरोपी सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया और बुजुर्ग किसान का मेडिकल परीक्षण कराये जाने के निर्देश दिए हैं ।

Brijesh Misra जिनके ट्वीट के बाद ही यह मामला लोगो के सामना आया ,उन्होने लिखा कि

इस किसान की वेदना और आंख से निकल रहे आंसू आपको रोने पर मजबूर कर देंगे. ललितपुर पुलिस ने इस किसान को इतना मारा कि कान के परदे तक फट गए. बेचारे को समझ नहीं आ रहा कि अपनी शिकायत कैसे करे. ये अन्न उपजाते हैं तभी हमारी डाइनिंग टेबल सजती है. इन पर जुल्म मतलब ये भोजन आपको हजम नहीं होगा

जवाब में ललितपुर पुलिस ने लिखा

उक्त प्रकरण के संबंध में शिकायतकर्ता का डॉक्टरी परीक्षण कराया जा रहा है आरोपी पुलिसकर्मी को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया गया है,प्रकरण की जांच क्षेत्राधिकारी तालबेहट द्वारा की जा रही है,जांच उपरांत अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।

किसानों को सरकार देगी 12000 रुपए सालाना पेंशन, जानें आवेदन करने की नियम-शर्तें

If You Like This information Follow us on

Facebook https://www.facebook.com/khetikare/

Instagram https://www.instagram.com/khetikare/?hl=en

Twitter https://twitter.com/KareKheti


Spread the love
  • 252
    Shares

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *