पिपली कांड से गुस्साए किसानों ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के घर का किया घेराव

Spread the love
  • 19
    Shares

Advertisement

बेमौसमी बारिश से खराब फसलों के लिए मुआवजे की मांग और कल पिपली कांड में किसानों पर हुए लाठीचार्ज मामले की जांच की मांग को लेकर किसानों ने आज उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के सिरसा आवास का घेराव किया। हजारों की गिनती में किसान बरनाला रोड स्थित चौटाला हाउस के बाहर इकट्ठा हुए और नारेबाजी की । पीटीआई अध्यापक और आशा वर्कर भी किसान के साथ आए। किसानों के सिरसा आंदोलन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिसबल सुबह से ही तैनात था। मौके पर सारे बडे प्रशासनिक अधिकारी मौजुद रहे।

Advertisement

इन 3 अध्यादेशों को जरूर जान लेना चाहिए, जिनका किसान विरोध कर रहे हैं

पिपली कांड
पिपली कांड

अखिल भारतीय स्वामीनाथन संघर्ष समिति के नेता विकल पचार के नेत्रत्व में आज का आंदोलन किया गया। इस अवसर पर विकल पचार ने कहा कि

किसान सोचते थे कि दुष्यंत चौटाला किसान के हितों की बात उठाएगा लेकिन कल प्रशासन ने हमारे किसानों पर शांतिपूर्वक पिपली जाते हुए लाठियां चलाने का काम करा, हमने आज उसी का रोष प्रदर्शन किया है। यदि दुष्यंत चौटाला वाकई चौधरी देवीलाल का पोता है तो तुरंत मुख्यमंत्री और गृह मंत्री के ऊपर एफआईआर दर्ज कराएं । अगर लाठीचार्ज में उसका हाथ था तुरंत सरकार से इस्तीफा दे।

हरियाणा के किसानों की मांग है 40 हजार प्रति एकड़ जो हमारी फसलें खराब हैं। 24 घंटे का अल्टीमेटम हमने सरकार को दिया है । यदि दुष्यंत चौटाला ऐसा 24 घंटे में नहीं कर पाते हैं तो हरियाणा के प्रत्येक गांव के अंदर प्रत्येक जिले के अंदर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा । उपमुख्यमंत्री को किसी भी गाम के अंदर घुसने नहीं दिया जाएगा ।

विकल पचार नें इस मामले की जांच करवाने की मांग की। इसके बाद सभी किसान प्रशासनिक अधिकारियों को बिना ज्ञापन सौपे ही धरना स्थल से वापस घर चले गए।

पिपली कांड

पिपली कांड

If You Like This information Follow us on

Facebook https://www.facebook.com/khetikare/

Instagram https://www.instagram.com/khetikare/?hl=en

Twitter https://twitter.com/KareKheti


Spread the love
  • 19
    Shares

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *