कृषि बिलों के विरोध में 20 को रोड तो 24 को रेल रोको आंदोलन, Dushyant Chautala नहीं देंगे इस्तीफा

Spread the love
  • 129
    Shares

Advertisement

Dushyant Chautala कृषि बिलों के विरोध में किसान मजदूर यूनियन आ चुके हैं । जहां हरियाणा में 20 सितंबर को सड़क रोको आंदोलन तो वहीं पंजाब में 24 सितंबर को रेल रोको आंदोलन साथ ही 25 सितंबर को पूरे पंजाब राज्य को बंद की बात हो रही है । इस आन्दोलन को और मजबुत होने की तैयारी है।

Advertisement

खेत का रकबा कैसे निकाले

हरसिमरत कौर बादल के इस्तीफे के बाद जहां पंजाब में सारी ही पार्टियां किसानों के साथ हैं तो हरियाणा के राजनीतिक समींकरण क्या रहते है यह देथने वाली बात होगी। हालांकि इस्तीफे के बाद अभी तक प्रकाश सिंह बादल जो हरसिमरत कौर के ससुर हैं या सुखबीर बादल के जो पिता हैं उनके घर के बाहर किसान पिछले 5 दिनों से धरने पर बैठे हैं और आज सुबह सुबह एक किसान ने वहां पर जहर खाकर आत्महत्या करने की भी कोशिश की है । हरियाणा की बात करें तो यहां पर भी आज उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ( Dushyant Chautala ) प्रदेश के मुख्यमंत्री से मुलाकात की है।

Dushyant Chautala
Dushyant Chautala

दोनों की किसानों को अध्यादेश समझाने के ऊपर सहमति बनी है कि MSP एेसै ही रहेगा उसी पर फसल की खरीद होगी ,इस बात को लेकर वो किसानों तक जाएंगे। जहां तक इस्तीफा देने की बात है हालांकि जननायक जनता पार्टी भी अकाली दल की तरह हरियाणा में रूरल वोट बैंक पर निर्भर करती है । जजपाई किसानों के हितैषी माने जाते हैं । लेकिन पिछले हफ़्ते आपने देखा था कि जब पूर्व कुरुक्षेत्र में किसानों पर लाठीचार्ज हुआ था उसके बाद से दुष्यंत चौटाला का कोई बयान अगले दो तीन दिन तक नहीं आया था और काफी क्रिटिसिज्म हुई थी । कल पार्टी नेताओ नें किसानों से माफी मांगी।

अकाली दल के एक लीडर का भी बयान आया है कि हरसिमरत कौर बादल के इस्तीफे और सुखबीर बादल के ऑर्डिनेंस के खिलाफ वोट देने से पहले अकाली दल ने जब जननायक जनता पार्टी के साथ दिल्ली में कंसल्टेशन मीटिंग की थी कि हमें बिल का विरोध करना चाहिए । जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ( Dushyant Chautala ) ने उससे कोई सहमति नहीं जताई तो जब बिल के अपोजिशन में इसके लिए जो मीटिंग हुई थी उस वक्त भी जजपा ने सहमति नहीं जताई तो अब चांसेस कम लगते हैं कि जननायक जनता पार्टी यहां कोई इस्तीफा दे या हरियाणा में से सरकार से बाहर हो ।

Dushyant Chautala

If You Like This information Follow us on

Facebook https://www.facebook.com/khetikare/

Instagram https://www.instagram.com/khetikare/?hl=en

Twitter https://twitter.com/KareKheti


Spread the love
  • 129
    Shares

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *