Pm Kisan Fraud : तमिलनाडु के बाद अब युपी से सामने आया पीएम किसान योजना में फर्जीवाडा

Spread the love
  • 94
    Shares

Advertisement

Pm Kisan Fraud तमिलनाडु में पीएम किसान सम्मान योजना में 110 करोड ते घोटाले की परतें अभी पुरी तरह से खुली भी नहीं थी कि अब उत्तरप्रदेश से भी इस योजना में घोटाला सामने आगया है। कृषि और राजस्व विभाग के अधिकारियों और जनसेवा केंद्रों ने मिलीभगत कर उतर प्रदेश के शाहजहांपुर में भूमिहीन लोगों को भी पीएम किसान योजना के पैसे पहुंचा दिए। घोटाला इस कदर था कि प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाले हजारों बच्चों के बैंक खातों में भी पीएम किसान योजना का पैसा जमा किया गया। मामला खुलते ही जिला और राज्य प्रशासन में खलबली मच गई है.

Advertisement

PM Kisan Samman Yojana में 5 बदलाव जो आपकों जानना जरूरी है

दलालों नें भुमिहीन लोगों से जबरदस्ती अंगुठा लगवाकर वो पैसा अपने खातों में ट्रांस्फर करवा लिया। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और कुछएक गिरफ्तारियां भी हुई हैं। लेकिन मुख्य अपराधी का अभी पता नहीं लग पाया है। उधर बैंकों ने भी संदिग्ध खाते बंद कर दिए हैं।

Pm Kisan Fraud
Pm Kisan Fraud

उधर कुछ छोटे बच्चों के नाम के सामने फोटो ज्यादा उम्र के व्यक्ति की लगा दी गई । और उनके खाते में भी पीएम किसान योजना का पैसे जमा करा दिए गए। बाकी भी बहुत सारे फर्जी खाते खोल उन खातों में भी पीएम किसान योजना का पैसा भेजा गया। क्षेत्र के लोगों नें मुख्यमंत्री योगी के नाम पत्र लिखकर मामले की सीबीआई की जांच की मांग की है।

Pm Kisan Fraud

If You Like This information Follow us on

Facebook https://www.facebook.com/khetikare/

Instagram https://www.instagram.com/khetikare/?hl=en

Twitter https://twitter.com/KareKheti


Spread the love
  • 94
    Shares

One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *