मौसम का हाल – देश के कुछ हिस्सों में मौसम शुष्क तो कहीं होगी तेज बारिश .

Spread the love

Advertisement

मौसम का हाल – देश के कुछ हिस्सों में मौसम शुष्क तो कहीं होगी तेज बारिश . एक ताजा निम्न दबाव का क्षेत्र उत्तर अंडमान सागर के ऊपर से और 9 अक्टूबर 2020 के आसपास बंगाल की पूर्व मध्य खाड़ी से सटे होने की संभावना है। उत्तर-आंध्र प्रदेश और ओडिशा के उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना बहुत बाद में 2-4 के दौरान एक अवसाद में तीव्र तीव्रता के साथ है। 3 दिन। इसके प्रभाव में, 11-13 अक्टूबर, 2020 के दौरान उत्तरी आंध्र प्रदेश और ओडिशा में वर्षा की सक्रियता बढ़ने की संभावना है।

Advertisement

10 Important Facts About Monsoon 2020

दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी की रेखा लाट से होकर गुजरती है। 28 ° N / Long.82 ° E, बहराइच, ग्वालियर, सवाई माधोपुर, जवाई बांध और लाट। 25 ° N / Long.70 °।

अगले 2 दिनों के दौरान पूरे राजस्थान, दक्षिण प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ और हिस्सों और गुजरात राज्य के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल होती जा रही हैं।

मौसम का हाल
मौसम का हाल

एक कम दबाव का क्षेत्र उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और आस-पास के ओडिशा तट पर स्थित है। इसके प्रभाव में, अगले 4 दिनों के दौरान ओडिशा, बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल में व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होने की संभावना है। ओडिशा में 04-06 अक्टूबर, झारखंड में 04, 06 और 07 को, बिहार में 06 और 07 को, छत्तीसगढ़ में 04 से 07 और पूर्वी मध्य प्रदेश में 07 और 08 अक्टूबर, 2020 को भारी वर्षा होगी।

अगले 5 दिनों के दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों में होगी भारी वर्षा,वहीं 07 और 08 अक्टूबर, 2020 को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होने की संभावना है

अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में शुष्क मौसम की संभावना है।

अगले 12 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड और असम और मेघालय ,उत्तर तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर बिजली के साथ मध्यम गरज के साथ होगी हल्की बूंदाबांदी ।

मौसम का हाल

If You Like This information Follow us on

Facebook https://www.facebook.com/khetikare/

Instagram https://www.instagram.com/khetikare/?hl=en

Twitter https://twitter.com/KareKheti मौसम का हाल


Spread the love

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *