Kheti Ordinance: 6 अक्टूबर को उपमुख्मंत्री दुष्यंत चौटाला और रणजीत चौटाला के घरों का घेराव करेंगे किसान

Spread the love

Advertisement

Kheti Ordinance पर किसानों का गुस्सा कम होने का नाम ही नहीं ले रहा। किसान लगातार धरने जारी रखेंगे। खासकर पंजाब और हरियाणा के किसान Kheti Ordinance को लेकर खासे नाराज हैं । जगह जगह धरने प्रदर्शन और रेल रोको आंदोलन जारी है । भाजपा के पूर्व प्रदेश सचिव राजिंदर मोहन छीना ने शुक्रवार को नवनियुक्त महा सचिव तरुण चुघ के सम्मान में अपने पैतृक गांव नशा छीना में एक बैठक का आयोजन किया ।

Advertisement

Farm Bill 2020 तीनों कृषि अध्यादेश किसानों के लिए कैसे नुकशानदायक हैं, जरूर पढे़ं

जैसे ही किसानों को इस बात का पता चला तो भाजपा नेता का घेराव करने वहां पहुंच गए जहां नेता जी से Kheti Ordinance वापस लेने की बात करने लगे । नेता जी ने किसानों को बिल का महत्व समझाने की लाख कोशिशें की लेकिन किसान अपनी बात पर अड़े रहे । जब नेता भी जाने लगे तो किसान उनकी गाड़ी के सामने जाकर लेट गया । गर्मागर्मी बढ़ने पर नेताजी वहां से फौरन चल दिए लेकिन जाने से पहले उन्होंने कहा कि वो किसानों के घर घर जाकर उन्हें विश्वास में लेंगे और Kheti Ordinance के फायदे भी बताएंगे ।

Kheti Ordinance
Kheti Ordinance

ऐसा ही कुछ हरियाणा में भी देखने को मिला जहां कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी को किसानों ने रास्ते में रोका और काले जंडे दिखाए।ऐसा ही कुछ सिरसा से सांसद सुनीता दुग्गल के साथ भी हुआ ,उन्हें एक सभा में जाते वक़्त किसानों को विरोध झेलना पड़ा। वहीं दूसरी ओर पंजाब के किसान पांच अक्तूबर तक धरना प्रदर्शन और रेल रोको आंदोलन की बात लगातार कह रहे हैं ।

हरियाणा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां भारतीय किसान यूनियन के प्रदेाध्यक्ष गुरनाम सिंह ने 6 अक्टूबर को सिरसा में उपमुख्मंत्री दुष्यंत चौटाला और बिजली मंत्री रणजीत चौटाला के घरों के घेराव का ऐलान किया है। गुरनाम सिंह ने किसानों को 6 अक्टूबर को सुबह 10 बजे सिरसा दशहरा ग्राउंड में इकट्ठा होने को कहा है।

6 तारीख को सुबह 10:00 बजे सभी साथी रणजीत चौटाला और दुष्यंत चौटाला के घेराव के लिए सिरसा दशहरा ग्राउंड में पहुंचे

Posted by Gurnam Singh on Friday, October 2, 2020

एक अन्य फेसबुक पोस्ट कर गुरनाम चदुनी ने लिखा कि “आपको सूचित किया जाता है के तीनों काले कानूनों के विरुद्ध सभी संगठन अलग-अलग जगह पर अपनी अपनी क्षमता अनुसार आंदोलन कर रहे हैं लेकिन क्यों के सभी संगठनों का मकसद एक ही है और अलग-अलग आंदोलन से सरकार झुक नहीं रही है इसलिए देश के सभी किसान संगठन अगर एक ही तरह का और एक ही समय पर आंदोलन करें तो सरकार को झुकाया जा सकता है .

इसी मुद्दे को लेकर 8 तारीख को 11:00 बजे से कंबोज धर्मशाला कुरुक्षेत्र नजदीक 18 मंजिला मंदिर में देश के सभी किसान संगठनों के प्रतिनिधियों की मीटिंग बुलाई गई है अतः आप इस मीटिंग में सादर आमंत्रित हैं और आप से अनुरोध है कि अगर और भी किसी संगठन से आपकी जानकारी है तो आप उसके प्रतिनिधि भी जरूर बुलाएं ताकि देश के सभी किसान संगठन शामिल हो सकें आने से पहले अपने आने की सूचना जरूर दे दें ताकि उचित प्रबंध किया जा सके या आने की व्यवस्था के बारे में संपर्क करने के लिए नीचे दिए गए दो नंबरों से संपर्क कर सकते हो बलकार सिंह8434000062 हरपाल सिंह9315848586 धन्यवाद

Kheti Ordinance

If You Like This information Follow us on

Facebook https://www.facebook.com/khetikare/

Instagram https://www.instagram.com/khetikare/?hl=en

Twitter https://twitter.com/KareKheti


Spread the love

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *