महम चौबीसी खापों में रोष

Spread the love
  • 1
    Share

Advertisement
Advertisement

हरयाणवी कलाकार और सपना चौधरी के पति वीर साहू और एक अन्य युवक के बीच का मामला अब खापो तक पहुंच गया है। बीते मंगलवार महम चौबीसी सर्वखाप की पंचायत हुई और हरयाणवी कलाकार वीर साहू और अन्य युवक पर कार्यवाही की मांग की । मामला हुआ यू कि सपना चौधरी और वीर साहू के बेटे के पैदा होने पर जहां सोशल मीडिया का एक हिस्सा काफी अभद्र टिप्पणी कर सपना और वीर साहू को भली भांति सुना रहा था ।

तभी वीर साहू ने एक फेसबुक लाइव कर टिप्पणी करने वालो को जमकर लताड़ा । बोलते बोलते वो थोड़ा ज्यादा बोल बैठे और कुछ लोगो को वो बात नागवारा गुजरी। तभी साहु ने चुनौती देते हुए महम चौबीसी के चबूतरे पर समय निर्धारित कर दिया जिसके बाद स्थानीय लोगों व पुलिस की मुस्तैदी के कारण हालात काबू में रहें। स्थानीय लोगों में सबसे ज्यादा इस बात को लेकर गुस्सा है की जिन बाहरी लोगों को चौबीसी के चबूतरे के महत्व का ही नहीं पता वो यहां माहौल खराब करने की फिराक में थे। खापों ने पढ़े लिखे युवकों व एक ढाबा संचालक की मदद से करनाल कैथल जींद महेंद्रगढ दिल्ली व अन्य जगह के युवकों की पहचान शुरू कर कार्यवाही की बात कही है। जल्द ही इस मामले में दोबारा चौबीसी के चबूतरे पर सर्वखाप पंचायत की जाएगी ।

विवाद इसी चबूतरे से जुड़ा हुआ है क्योंकि चौबीसी चबूतरा का अपना एक इतिहास रहा है । और सोशल मीडिया की बकवास से चबूतरा की भी मानहानि हुई। तो इसी के विरोध में खाप पंचायत के मौजीज लोगों ने नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंप वीर साहू और अन्य युवक पर कार्यवाही की मांग की है।

महम चौबीसी

महम चौबीसी


Spread the love
  • 1
    Share

One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *