Sirsa Kisan Andolan: सिरसा में होगा किसानो का बड़ा प्रदर्शन ,4 जिलों के 3000 पुलिसकर्मी पहुंचे सिरसा

Spread the love
  • 589
    Shares

Advertisement

Sirsa Kisan Andolan आज यानी 6 अक्टूबर को हरियाणा के 17 किसान संगठन एक बड़ा प्रदर्शन करने जा रहे है । किसानो का यह प्रदर्शन भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चडुनी के आह्वान पर किया जा रहा है। इस प्रदर्शन में हरियाणा के कोने कोने से किसानों के पहुंचने की उम्मीद है । साथ ही पड़ोसी राज्य पंजाब से किसानों के धरने पर पहुंचने के कयास लगाए जा रहे है।

Advertisement

किसानो के इस धरने पर किसानों व किसान नेताओं के साथ हरियाणा व पंजाब के जानेमाने कलाकारों भी शिरकत करेंगे। हरियाणा के मशहूर सिंगर कुलबीर दनोदा , मंकिरत औलख , राजू पंजाबी , वीर साहू , रामकेश जीवानपुरिया आदि कलाकारों के आने की उम्मीद है।

Sirsa Kisan Andolan
Sirsa Kisan Andolan

किसानो के इस प्रदर्शन के लिए सिरसा के दशहरा मैदान का चयन किया है। सुबह 10 बजे सभी किसानों को दशहरा ग्राउंड पहुंचने का न्योता दिया गया है। दशहरा ग्राउंड में प्रदर्शन को लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है।

किसानो के इस विरोध प्रदर्शन के पीछे का कारण सीधा है । किसान संगठन काफी समय से कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए सरकार के खिलाफ संघर्ष कर रहे है। साथ ही किसान हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और बिजली मंत्री रणजीत चौटाला के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

110 करोड के घोटाले के बाद सख्ती ,अब इन लोगों को नही मिलेगा पीएम किसान सम्मान योजना का लाभ

Sirsa Kisan Andolan में इस प्रदर्शन को लेकर प्रशासन से चाक चौबंद तैयारी कर ली है। प्रदेश के 4 जिलों की पुलिस को सिरसा बुला लिया गया है। इस प्रदर्शन की निगरानी के लिए 3000 हजार पुलिकर्मियों के तेनाती की गई है। इन 3000 पुलिस वालो की मैनेजमेंट के लिए 29 पुलिस इंस्पेक्टर लगाए गए हैं।

आज जब प्रदर्शन होगा तो दुष्यंत चौटाला अपने निवास स्थान पर नहीं होंगे । दुष्यंत चौटाला कल सुबह 6 बजे ही वो सिरसा से चंडीगढ़ पहुँच चुके हैं । उनकी कोई मीटिंग थी । इसके साथ साथ चौधरी रंजीत सिंह जोकि कारोना होने के बाद से लगातार स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं । वो भी चंडीगढ़ में हैं। दोनों दादा पोता आज चंडीगढ़ में रहेंगे लेकिन उनके घर का घेराव करने के लिए सिरसा में बड़ा प्रदर्शन होने जा रहा है ।

हरियाणा के Sirsa Kisan Andolan में कल 17 किसान संगठन करेंगे बड़ा प्रदर्शन, पंजाब और हरियाणा के सिंगर भी आएंगे, दशहरा ग्राउंड में लगेगा किसानों का रोष मेला, तीन अध्यादेशों का विरोध कर रहे हैं किसान, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह के आवास का करेंगे घेराव, सिरसा में तैनात होगा भारी पुलिस बल, तीन हजार से अधिक पुलिस कर्मी देखेंगे सुरक्षा व्यवस्था, 29 पुलिस इंस्पेक्टर करेंगे तैनात, 4 जिलों की पुलिस सिरसा पहुंची, कल पुलिस के लिए बड़ी अग्नि परीक्षा, किसान चाहते हैं कि दोनों नेता भाजपा सरकार से इस्तीफा देकर किसानों के साथ आकर बैठ जाएं

Sirsa Kisan Andolan

If You Like This information Follow us on

Facebook https://www.facebook.com/khetikare/

Instagram https://www.instagram.com/khetikare/?hl=en

Twitter https://twitter.com/KareKheti


Spread the love
  • 589
    Shares

One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *