Farm News 14 को बंद होजाएगी सरकारी खरीद, हजारों टन बाजरे की पंजीकरण के बाद अभी तक नहीं हुई खरीद

Spread the love
  • 255
    Shares

Advertisement

Farm News 14 को बंद होजाएगी सरकारी खरीद, हजारों टन बाजरे की पंजीकरण के बाद अभी तक नहीं हुई खरीद – हरियाणा सरकार दावे तो बड़े बड़े की रही है पर जमीनी हकीकत कुछ और ही है। ऐसे ही एक सरकारी दावे की पोल आज झज्जर में खुली है। सरकार के मंत्री जहां दावा करते नहीं थक रहे कि हम किसानो को 72 घंटे के अंदर फसल का पूरा भुगतान कर देंगे और साथ ही दूसरा दावा ये कि हम किसान का दाना दाना खरीदेंगे , सब झूठ साबित हो रहे है। इसकी पड़ताल आज झज्जर अनाज मंडी में की गई तो सच्चाई सामने आई जोकि काफी चोकाने वाली है।

Advertisement

PM Kisan Samman Nidhi का पैसा करना होगा वापस, सरकार ने किसानो को किया चिह्नित

एक किसान ने बताया कि उसने करीब 10 एकड़ जमीन मे बाजरा लगाया था जिसमे लगभग 200 क्विंटल बाजरे का उन्होंने ऑनलाइन पंजीकरण भी करा दिया पर उन्हें अभी तक कोई भी मैसेज नहीं आया है । जैसा कि आप सबको पता है कि 14 तारीख के बाद हरियाणा में बाजरे की सरकारी खरीद बंद होजाएगी । अगर किसानो को खरीद का कोई मैसेज नहीं मिलता तो उन्हे सरकारी मंडियों से बाहर प्राइवेट खरीददारों को मजबूरी में सस्ते दाम पर बाजरा बेचना पड़ेगा। जिससे किसानो को भारी नुकसान होगा। Farm News

Farm News
Farm News

जिन किसानों ने अपनी फसल बेच दी है उनमें से कई किसानों को हफ्ते बीत जाने के बाद भी उनकी फसल का पैसा नहीं मिला है वहीं सरकारी दावा 72 घंटे का है। किसान खूब शिकायत के बाद भी खाली हाथ हैं। किसानो ने कहा कि उन्हें इस वक्त पैसे की सख्त जरूरत है क्योंकि उन्हें अगली फसल की बिजाई भी करनी है जिसके लिए खाद , बीज भी खरीदना है । उन्हे बाकी भुगतान करने के लिए भी पैसा चाहिए।

Farm News

If You Like This information Follow us on

Facebook https://www.facebook.com/khetikare/

Instagram https://www.instagram.com/khetikare/?hl=en

Twitter https://twitter.com/KareKheti


Spread the love
  • 255
    Shares

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *