Farmer Protest 2020 : हरियाणा सरकार ने आंदोलनकारी किसान नेताओ की गिरफ्तारी शुरू की, सियासत तेज, भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिया ये बड़ा ब्यान

Spread the love

Advertisement

Farmer Protest : हरियाणा सरकार ने आंदोलनकारी किसान नेताओ की गिरफ्तारी शुरू की, सियासत तेज, भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिया ये बड़ा ब्यान – जैसा कि आप सबको पता है किसानो ने नए कृषि कानूनों के विरोध में 26 नवंबर को दिल्ली चलो “Delhi Chalo ” का ऐलान किया हुआ है । किसानो के इस प्रदर्शन से बौखलाई हरियाणा सरकार ने कल रात से किसान नेताओ की गिरफ्तारी करवानी शुरू कर दीं है । हालिया रिपोर्ट आने तक सैंकड़ों किसान नेताओ को या तो गिरफ्तार किया जा चुका है या फिर भी उन्हें इस आंदोलन से दूर रहने की हिदायत देते हुए फोन आए हैं।

Advertisement

इससे प्रदेश के राजनीति भी गरमा गई है । हरियाणा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इसे किसान विरोधी बताया। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि “

अफ़सोस की बात है कि चौ. छोटूराम जयंती के अवसर पर हरियाणा में कई जगह छापे मारकर शान्तिपूर्ण ढंग से कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को उनके घर से गिरफ्तार करने की हम कड़ी निंदा करते हैं।

गिरफ्तार किसानों को जल्द से जल्द रिहा किया जाए और उनकी बात सुनी जाए”

Farmer Protest
Farmer Protest

उन्होंने बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि अगले विधानसभा सत्र से एक महीना पहले ही हम APMC एक्ट में संशोधन का प्रस्ताव लायेंगे। जिसमें MSP से कम भाव पर ख़रीदने पर जुर्माने के साथ सजा का प्रावधान होगा।
इसके अलावा, श्रम कानूनों में सरकार जो संशोधन लेकर आई है उसकी हम निंदा करते हैं और इसको विधानसभा में उठाया जाएगा।

Farmer Protest भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Kisan Uday Yojna 2020 किसानों को Free सोलर पंप बांट रही है सरकार, ये लोग हैं हकदार

If You Like This information Follow us on

Facebook https://www.facebook.com/khetikare/

Instagram https://www.instagram.com/khetikare/?hl=en

Twitter https://twitter.com/KareKheti


Spread the love

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *