LPG Cylinder Booking पर मिल सकती है 500 रुपए की छूट , बस करना होगा ये काम

Spread the love
  • 30
    Shares

Advertisement

LPG Cylinder Booking पर मिल सकती है 500 रुपए की छूट , बस करना होगा ये काम एलपीजी गैस सिलेंडर से जुड़ी उज्जवला योजना के तहत केंद्र सरकार उपभोक्ताओं को सब्सिडी देती है। उज्जवला योजना में एक साल मे 12 सिलेंडर की खरीद पर सब्सिडी मिलती है जिसमे सब्सिडी राशि आपको आपके बैंक खाते में सीधे मिल जाती है। अगर आप साल के 12 सिलेंडर पर सब्सिडी ले चुके हैं या फिर आपके पास सब्सिडी सिलेंडर नहीं है तब भी आप 500 रुपए तक का डिस्काउंट ले सकते हैं।

Advertisement

LPG गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) इस्तेमाल करने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। अब उपभोक्ता बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर पर भारी छूट का फायदा उठा सकते हैं। केंद्र सरकार की उज्जवला योजना के बारे में सभी जानते हैं इसमें उपभोक्ता को एक साल में 12 सब्सिडी वाले सिलेंडर मिलते हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी तरकीब के बारे में बताएंगे, जिसके बाद आप बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर पर भी छूट का लाभ ले सकते हैं।

आपको बता दें कि अगर आप LPG Cylinder Booking पर डिस्काउंट लेना चाहते हैं तो आप कैश भुगतान की बजाय ऑनलाइन भुगतान करें। भारत पेट्रोलियम, इंडियन आयल और हिंदुस्तान पेट्रोलियम आदि कंपनियां ऑनलाइन भुगतान करने पर ग्राहकों को भारी छूट देती है। वहीं आप गूगल पे, फोन पे, मोबीक्विक और यूपीआई समेत अन्य ऑनलाइन भुगतान प्लेटफॉर्म से पेमेंट कर भी अतिरिक्त डिस्काउंट का लाभ ले सकते हैं। बता दें कि ऑनलाइन बुकिंग से आप लंबी लाइन से भी बच जाते हैं.

हरियाणा सरकार किसानो से 120 रुपए प्रति क्विंटल की दर से पराली खरीदेगी : Dr Banwari Lal

पेटीएम से बुकिंग और भुगतान पर 500 की बचत
अगर आप पेटीएम एप्लिकेशन का इस्तेमाल करते हैं तो आप सिलेंडर बुकिंग पर छूट का आनंद ले सकते हैं।हाल ही में पेटीएम अपने ग्राहकों को डिस्काउंट कि बड़ी सुविधा दे रहा है। यदि आप पेटीएम से अपना फर्स्ट सिलेंडर बुक करते हैं तो आपको 500 रुपये का कैशबैक मिलेगा। ध्यान रहे यह कैश केवल पेटीएम से पहली बार अपने गैस सिलेंडर की बुकिंग कर रहे ग्राहक को ही मिलेगा ।

LPG Cylinder Booking
LPG Cylinder Booking
LPG Cylinder Booking

If You Like This information Follow us on

Facebook https://www.facebook.com/khetikare/

Instagram https://www.instagram.com/khetikare/?hl=en

Twitter https://twitter.com/KareKheti


Spread the love
  • 30
    Shares

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *